कौन है Harnaaz Kaur Sandhu , जिन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब जीता

Harnaaz Kaur Sandhu:- भारत की हरनाज़ कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है । 21 साल की Harnaaz Kaur Sandhu 70 वी Miss Universe बनीं है । इस मुकाबले में 80 देशो की मॉडल ने हिस्सा लिया था ।

MISS
मिस यूनिवर्स 2021

देश के लिए फिर एक बार गर्व का दिन है । आज देश की बेटी हरनाज़ कौर संधू 70वी मिस यूनिवर्स चुनी गई है । इससे 21 साल पहले लारा दत्ता ने यह ख़िताब जीता था । पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगियों को हरा कर संधू ने यह ख़िताब अपने नाम किया । संधू की ताजपोशी मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की ।

Table of Contents

कौन है Harnaaz Kaur Sandhu

हरनाज़ कौर सिंधु का परिवार चंडीगढ़ के पास मोहाली शहर में रहता है । हरनाज़ की पढाई भी यही से हुई है । स्नातक स्तर की शिक्षा के लिए उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में दाखिला लिया था। अभी वह MA लोक प्रशासन की पढ़ाई कर रही हैं।
BPSSSC SI ADMIT CARD ऐस करे डाउनलोड

हरनाज को शुरू से मॉडलिंग से लगाव था। वे हमेशा कुछ अलग और बड़ा करने की ख्वाहिश रखती थीं। मिस यूनिवर्स 2021 के लिए दावेदारी जताने से पहले वे लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब भी जीत चुकीं हैं। वहीं, इससे पहले हरनाज कौर सिंधु Femina Miss India-2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंची थीं। हरनाज को थिएटर से भी खासा लगाव है।

ऐसी ही और जानकारी के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करे –

Leave a Reply

Megan Fox did not hold back when she discussed her “very horrible” relationships with celebrities! Kim Kardashian’s ‘push up bra’ with fake nipples built in sold out online Junior Eurovision 2023: Opening ceremony today Jimmy Buffett INTRESTING FACTS Simone Biles intresting facts