VOYAGER 1

VOYAGER 1
                                                                                                                       

हेलो फ्रेंड्स क्या आप जानते है VOYAGER 1 एक अंतरिक्ष यान है,जिसे 5 SEPTEMBRR  1977 में नासा द्वारा हमारे ब्रम्हांड का अध्ययन करने के लिए LAUNCH  किया गया था। आप को विश्वास नहीं होगा यह 42 साल , 8 महीने से लगातार अंतरिक्ष में आगे बढ़ रहा है , वो भी बिना किसी ईधन के। 

यह अभी तक 14 बिलियन किलोमीटर दुरी तय कर चुका है। इतनी दूर होने के बाद यह आज भी नासा तक सारी INFORMATION भेज रहा है। इसके कुछ उपकरणों ने काम करना बंद कर दिया है , लेकिन फिर भी यह अनंत समय तक चलता रहेगा। जब तक इससे कोई उल्कापिंड ना टकरा जाए।
VOYAGER 1 को अमर अंतरिक्ष यान भी कहते है।
ENGLISH TRANSLATE- Hello Friends Do you know VOYAGER 1 is a spacecraft, launched by NASA in 1977 to study our universe by 5 SEPTEMBRR.  You will not believe it has been moving continuously in space for 42 years, 8 months, without any fuel.
 It has already covered 14 billion kilometers.  After being so far away, it is still sending all the information to NASA.  Some of its devices have stopped working, but still it will continue for an infinite time.  Until a meteorite hits it.
 VOYAGER 1 is also called immortal spacecraft.

tiwariak765

आप सभी का हमारे वेबसाइट 20hitech.in पर स्वागत है । यह एक टेक वेबसाइट है जिस पर हम आप को टेक्नोलॉजी से सम्बंधित जानकारी प्रदान करते है , इस वेबसाइट को बनाने का एक ही मकसद था की देश के लोगो को टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा जाए क्योकि मैंने देखा है आज के समय में भी लोगो को टेक्नोलॉजी का ज्यादा ज्ञान नहीं है और जो ज्ञान के लिए गूगल पर जाते है । तो जो भी जानकारिया मिलती है वह सब अंग्रजी भाषा में मिलता है । इसलिए हमने सोचा की लोगो को इस समस्या से बहार लाने के लिए क्यों न हम एक टेक वेबसाइट बनाए जोकि हिंदी भाषा में हो । और लोगो को टेक्नोलॉजी समझने में मदद मिले । यही सोच कर हमने 1 जुलाई 2020 को इस वेबसाइट को बनाया । Name:- Abhishek Address:- Uttar pradesh Qualification:- Graduate Hobby:- Blogging, affiliate marketing, learning Contact:-techhi940@gmail.com Blog:- http://www.20hitech.in/ Thanks For Visit My Blog

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *